Shighrapatan ka Gharelu Ilaj – शीघ्रपतन रोकने का इलाज एवं घरेलू उपाय

शीघ्रपतन रोकने के घरेलू इलाज: अगर कोई आदमी अपने को डिसचार्ज होने से ज़्यादा से ज़्यादा टाइम तक रोक कर रखे तो सम-भोग का दोगुना मज़ा मिल सकता है। डिसचार्ज को कायम रखना आपके अपने पार्ट्नर के साथ रिश्ते को और मधुर बना देता है। अक्समात कई आदमियों में शीघ्रपतन की समस्या होती है जिसमे वह सम-भोग करते समय जल्दी से डिस्चार्ज हो जाते है और रोमांस का पूरी तरह से आनद नहीं ले पाते हैं। आज के समय में शीघ्रपतन की प्राब्लम अधिकतर पुरुषों में होती जा रही है। हालांकि, यह फिक्स नहीं है लेकिन इसे पीड़ित आदमियों में हीनभावना का आना नेचुरल सी बात है। कई पुरुष इस समस्या के इलाज के लिए बाहरी दवा का उपयोग करते हैं लेकिन यह आपके लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। आज हम आपको बिना मेडिसिन Shighrapatan ka Gharelu Ilaj – शीघ्रपतन रोकने का इलाज एवं घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। Home remedies nightfall treatment in Hindi

Shighrapatan Rokane ka Gharelu Ilaj शीघ्रपतन रोकने के उपाय - Nightfall Treatment in Hindi

Shighrapatan ka Gharelu Ilaj in Hindi शीघ्रपतन रोकने के उपाय एवं घरेलू इलाज

अगर पति का सम-भोग के समय महिला को चरम सुख दिलाने से पहले पुरुष का रस्खलन जल्दी हो जाए तो इसे शीघ्रपतन कहते हैं। अगर ऐसा हो जाए तो महिला का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है और उनके सम्बन्धो में तनाव आने लगता है। पत्नी पति से दुरी बनाने लगती है।

शीघ्रपतन रोकने के लिए प्याज

प्याज में ऐसे गुण होते है जो इस प्रॉब्लम्स दूर कर देता है। हरा और सिंपल दोनो ही प्रकार के प्याज फायदेमंद होते हैं। हरी प्याज के बीज को एक गिलास पानी में घोलकर पी जाए। इसे भोजन करने से पहले, इससे शरीर मे ताक़त आती है। कच्चा प्याज जयदा खाए।

शीघ्रपतन के इलाज के लिए अश्वगंधा

अश्वगंधा एक प्राचीन औषधि है जो भारतवर्ष में कई शोध में से प्रसिद्द है। इसके सेवन से शरीर में ताकत आती है और मर्दाना कमजोरी दूर करने में मदद मिलती है। शीघ्रपतन से छुटकारा पाने के अलावा अश्वगंधा नपुंकसकता के इलाज में फायदेमंद है।

शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा अदरक और शहद

अदरक शरीर में गर्मी लाता है शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए एक चम्मच अदरक पेस्ट लें और इसे शहद के साथ चाट जाए। जाहे तो दूध में मिलाकर भी आप इसका सेवन कर सकते हैं। इससे लाभ मिलता है।

शीघ्र स्खलन का आयुर्वेदिक उपचार कच्चा लहसुन

कच्चा लहसुन पुरुषों में होने वाली कई समस्याओं को दूर करती है। दिन में 4 कलियाँ चबाएं। इससे शीघ्रपतन की समस्या से जल्द छुटकारा मिलेगा। आप चाहे तो लहसून की काली को गाय के देसी घी में भी फ्राइ करके खा सकते है।

शीघ्रपतन का इलाज गाजर और अंडा

दो गाजर काटें और उसमे एक उबला अंडा मिलाए। इसमें एक चम्मच शहद डालें। इसे हर दिन, तीन महीने तक खाए। आपको अपने आप सम-भोग के दौरान थोड़ा-थोड़ा फ़र्क महसूस होगा। अगर एक बार शीघ्रपतन की प्राब्लम कंट्रोल हो जाती है, तो आपको इस उपचार को कम कर देना चाहिए।

शीघ्रपतन की समस्या का समाधान करे केगल व्यायाम

कुछ व्यायाम ऐसे होते है जो आपकी शक्ति को वापस ला देते है, ऐसा ही केगल व्यायाम है। इसे करने से पुरुष की श्रोनी की मांसपेशिया मजबूत होती है। जिससे वा सेक्स के दौरान ज़्यादा टाइम तक डिसचार्ज होने से बचे रहते है। इसे करने के लिए सीधे खड़े हो जाए, अपने नितंबो की मांसपेशियो को मिलने का प्रयास करें। जब भी पेशाब आए तो इसी प्रकार से 5 से 10 सेकेंड के लिए रोकने का प्रयास करे और फिर कर लें। इससे आपकी पेलविक बॉन्स मजबूत होती है. ऐसा दिन मे कम से कम 15 से 20 बार करने पर बेहद आराम मिलेगा।

शीघ्र स्खलन रोकने का उपाय प्राकृतिक कामोत्तेजक

यह आपकी काम की इच्छा में सुधार ला सकती है और आपको शीघ्रपतन की समस्या से आराम दिला सकती है। अगर आप इस प्राब्लम से जूझ रहे हैं तो नॅचुरल कामोत्तेजक के रूप मे गाजर, सौप, अजवाइन, केला, लहसून, अदरक खाए।

शीघ्रपतन का घरेलू नुस्खा है Castor Oil

पुरुषो मे शीघ्रपतन की समस्या, प्रॉस्टेट से समन्धित होती है। प्रॉस्टेट प्रॉब्लम्स को कंट्रोल करने के लिए कॅसटर आयिल यानी अरंडी के तेल का उपयोग लाभकारी होता है। इसे li*g के उपरी हिस्से में अच्छे से लगाकर मालिश करने से शीघ्रपतन की समस्या दूर हो जाती है।

शीघ्रपतन को दूर करने के लिए केसर

रात मे 10-12 बादाम को भिंगों दें। अगले दिन बादाम की त्‍वचा को छील दें और 1 कप गाय के गर्म दूध में मिलाकर मिक्‍सी का उपयोग कर मिला लें। इसमें थोड़ा सा केसर, अदरक और इलायची मिलाकर नियमित रूप से सुबह इस मिश्रण का सेवन करें। केसर में लाइकोपीन और बहुत से कैराटीनाइड होते हैं। ये पदार्थ एंटीऑक्‍सीडेंट के रूप में कार्य करते हैं। इसमें जस्‍ता, फास्‍फोरस, मैंगनीज, आयरन और सेलेनियम जैसे खनिज होते हैं। ये सभी पदार्थ आपके शरीर में रक्‍तचाप को नियंत्रित रखते हैं। एक खुश यौन जीवन पाने के लिए आपके शरीर में सामान्‍य रक्‍तचाप होना आवश्‍यक है। केसर, बादाम, अदरक और इलायची में यौन क्षमता को बढ़ाने वाले सभी गुण मौजूद रहते हैं।

शीघ्रपतन ठीक करने का तरीका है कद्दू के बीज

आपके लिए यह आर्श्‍चय की बात होगी की कद्दू के बीज आपके यौन प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करते हैं। यह खनिज पदार्थ रक्‍त प्रवाह में टेस्‍टोस्‍टेरोन को पहुंचाने में मदद करता है। इसलिए शीघ्र स्‍खलन से पीड़ित व्‍यक्तियों को नियमित रूप से कद्दू के बीजों का सेवन करना चाहिए। इसका उपयोग करने के लिए कद्दू के बीजों को अच्‍छी तरह से साफ कर लें और इन्‍हें घूप में सुखा लें। सूखने के बाद इन बीजों को जैतून तेल के साथ भून लें और फिर इसमें स्‍वादानुसार काली मिर्च और नमक आदि के साथ सेवन करें।

यहाँ पढ़ें: Mentally Strong कैसे बनें – खुद को Motivate करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here