पत्नी को खुश रखने के तरीके – Best Tips to Make Happy Your Wife in Hindi

हर कोई लड़की चाहती है कि उसका पति उसे खूब सारा प्यार दे अपने जीवन को मस्ती से जीए। अगर आपकी नयी-नयी शादी हुयी है और आप अपने पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे कुछ बेहतरीन टिप्स बताएँगे जिससे आप अपनी पत्नी को खुश रख सकते हैं और दोबारा यह प्रश्न नहीं करेंगे की पत्नी को कैसे खुश रखें या पत्नी को खुश रखने का तरीका। दोस्तों प्यार से जीवो जिंदगी उसका कुछ और ही मजा है। क्या रखा है खटाश-हताश में चार की ज़िन्दगी ख़ुशी से जीने का कुछ और ही मजा है। Best Tips to Make Happy Your Wife in Hindi…

Patni WIfe Ko Khush Kaise Kare Tips in Hindi

Wife (बीवी) को खुश रखने का तरीका

नई-नई शादी होने पर पत्नी चाहती है कि उसका पति हर पल उसके साथ रहे। शादी के बाद फॅमिली और रिलेटिव्स में नवविवाहित दंपति इतना अधिक उलझ जाते है कि उन्हे एक-दूजे के साथ अकेले में वक़्त गुज़रना मुश्किल हो जाता है। विवाह का शुरुआती दौर एक ऐसा दौर होता है जब पति-पत्नी को एक दूसरे के साथ प्यार की ज़रूरत होती है। ऐसे में पति को अपनी पत्नी के साथ अकेले समय में ज़्यादा से ज़्यादा वक़्त साथ रहना चाहिए।

1. Respect दें

पति को चाहिए कि वो अपनी नई नवेली दुल्हन को खरीददारी या किसी डिसिशन के मामले में पूरा-पूरा तवज्जो दे। पत्नी को आज़ादी देने पर उसका आपके तरफ विस्वास और भी मजबूत होगा। यदि आप विवाह के शुरुआती दौर से ही अपनी वाइफ के हर काम मे रोक-टोक करेंगे तो इससे उसके मान मे आपके प्रति नकारात्मक विचार पैदा होंगे।

2. उसकी तारीफ करें

हर महिला को तारीफ पसंद होती है, ख़ासकर नई नवेली दुल्हन के लिए तारीफ बहुत मायने रखती है। इस दौर में वो अपने पति के लिए हर दिन नया सृंगार करती है। जब भी पत्नी का मूड खराब हो या वो बहुत सुंदर लग रही है तो ऐसे मे उसकी तारीफ करने का अवसर ना गवाए और दिल खोलकर अपनी पत्नी की तारीफ करे।

3. ससुराल की तारीफ करें

हर पत्नी को अपने मायके से बहुत लगाव होता है। मायके वालों के बारे में कहे गये किसी भी अपशब्द से उसके दिल को आघात पहुँचता है। इसलिए पत्नी को खुश रखने के लिए भूलकर भी आप उपने ससुराल वालो की खामियो का बखान उसके सामने ना करें।

4. उसके सपनो में मदद करें

हर इंसान के कुच्छ सपने होते है जिन्हे वो पूरा करना चाहता है। आपके साथ व्याही लड़की के भी कई सपने और उम्मीदें होंगी। पति को चाहिए की वो अपनी जीवानसंगिनी के भविष्य के बारे में विचार करे। यदि जॉब करना चाहती है या आगे पढ़ाई करना चाहती है तो आपको उसके इन सपनो मे हक़ीकत के रंग भरना चाहिए।

5. उसकी सलाह लें

जब आप सिंगल होते हो तो आप अपने लाइफ के डिसिशन खुद ले सकते हो लेकिन जब आपकी शादी हो जाती है तो आपको किसी भी डिसिशन को लेने के लिए एक दूसरे की परामर्श बहुत जरूरी होती है। जितना आपको किसी काम करने का अधिकार है उतना ही आपकी बीवी को भी है। इसलिए अगर आप कोई भी बड़ा डिसिशन लो या कोई ऐसा डिसिशन जिससे आपकी जिंदगी पर बड़ा फर्क पड़े तो अपनी पत्नी के साथ शेयर जरूर करें।

6. महीने में दो से चार बार डेट पर ले जाएं

बिजी जिंदगी में आप शायद पत्नी को ज्यादा समय नहीं दे पाएं लेकिन कोशिश करें की हफ्ते में एक बार अपनी वाइफ को डिनर पर ले जाएँ या किसी रोमांटिक जगह जाकर अपनी पत्नी का दिल जीतें।

7. एक दूसरे को समझें 

शादी के बाद जरूरी है कि आप दोनों में understanding होनी चाहिए। एक दूसरे की हर तकलीफ में साथ देना, किसी भी परेशानी में आगे रहना, एक दूसरे पर न चिल्लाना बल्कि कोई solution ढूढ़ना होना चाहिए। शादी के बाद कई कपल्स के बीच Understanding नहीं होने से divorce भी हो जाता है।

8. काम में हाथ बटाये

हर किसी महिला की ख्वाहिश होती है की उसका पति उसके काम-काज में साथ दे। उसकी छोटी बड़ी काम में हाथ बताएं। अगर आपको और दिन ऑफिस की वजह से टाइम नहीं लगता है तो आप संडे या किसी छूती के दिन अपनी पत्नी के कामों में साथ दे सकते हैं।

9. ईमानदार रहें

किसी भी सक को बढ़ाने से अच्छा है कि आप अपनी पत्नी के साथ ईमानदार रहें। उससे कोई भी बात को नहीं छुपाएं जिससे आपके बीच में दूरियां बनती रहे। पत्नी को अच्छा लगता है कि उसका पति उससे हर बात को शेयर करे और कुछ भी नहीं छुपाये। आपस में अंडरस्टैंडिंग का होना बहुत जरूरी है झूठ का सहारा कतापी नहीं।

10. Movie के लिए ऑफर करें

आपको अपनी वाइफ के पसंद नापसंद के बारे में पता होना चाहिए। किस टाइप की movie उन्हे पसंद है हिन्दी या इंग्लीश। आने वाली movies के बारे मे उनसे बात करे और देखने के लिए उन्हे ऑफर करे। ऐसा करने से आपकी वाइफ बहुत खुश रहेगी।

पति पत्नी का साथ जीवनभर का होता है। एक दूसरे को समझकर ही वो अपने जीवन में खुशिया ला सकते है। यदि पति अपनी पत्नी को हमेशा खुश रखेगा तो वो भी सुख-दुख में जीवन भर अपने पति का साथ निभाएगी। तो क्यू ना दोनों एक साथ मिलकर अपने जीवन के नये सफ़र की शुरुआत करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *