Kaise Pata Kare ki Aapki Girlfriend Dhokha to Nhi De Rhi Hai?

कैसे पता करे कि लड़की धोखा तो नहीं दे रही है: यह बात भी आजकल के समय में जायज है क्योंकि आज के समय में लड़कियां ज्यादा धोखा देने में आगे हैं। लेकिन अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से सच्चा प्यार करते हैं तो बहुत कम चांसेज होते हैं की वह आपको प्यार में धोखा दे। लेकिन फिर भी अगर आपको लगता है या आपको शक हो रहा है तो आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप जान जायेंगे की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करती है या सब कुछ दिखावा है। to chaliye jane kaise pata kare ki aapki girlfriend aapko pyar karti hai ya dhokha de rhi hai?

Kaise Pata Kare Ki Girlfriend Dhokha To Nahi De Rahi Hai

पता करें Girlfriend प्यार करती है या धोखा दे रही…

प्यार में धोखा या ब्रेकअप होने का प्रमुख कारण विश्वास में कमी का होना है। लेकिन अगर आपको कुछ हिंट मिल रहे हैं तो आप समझ सकते हैं। वैसे आजकल के समय में प्यार नाम केवल नाम रह गया है प्यार को कोई नहीं जनता हर कोई लड़की पैसा, गाडी देखती है। उसपर जल्दबाजी में कोई शक नहीं करे क्यूंकि इसका परिणाम आपके रिश्ते को भी ख़त्म कर सकते हैं। ऐसे बहुत जरूरी है की आप हमारे द्वारा बताये गए इशारों से पहचाने की वाकई में वो आपको धोखा दे रही है।

किसी भी बात को शेयर नहीं करे तो

आपको लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड कुछ समय से आपको कोई भी बात नहीं बता रही है या आपको कुछ भी शेयर करना जरूरी नहीं समझती है, उन छोटो-छोटी बातों का भी जिक्र नहीं करती जिन्हें वह सिर्फ आपको ही बताया करती थी तो भाई मेरे, अब वो आप पर नहीं किसी और पर ही भरोसा करने लगी है।

Call का response न देना

अगर आप रोजाना उसे फ़ोन कर रहे हैं लेकिन वह न ही आपके फ़ोन को उठा रही है न ही वापस कॉल कर रही है तो वह आपसे पीछा छोड़ने के चक्कर में है। इसके अलावा आपके कई मैसेज करने के बाद उसका एक वर्ड में रिप्लाई आना। कभी-कभी कि बात तो ठीक है, मगर अक्सर ऐसा होना गड़बड़ी की तरफ इशारा कर सकता है।

Ignore करना

जब आपकी गर्लफ्रेंड ना तो आपको कॉल करे और ना ही एसएमएस करे और ना ही व्हॉट्सएप्प पे उसके मेसेज आएं तो ये आपके लिए अच्छे संकेत नहीं है। कभी-कभी तो चलता है लेकिन अक्सर ऐसा होना इशारा कर रहा है कि दाल में कुछ काला है। हो सकता है कि वो आपको इग्नोर कर रही हो क्यूंकि उस को कोई और पसंद आ गया है।

छिप-छिप के बातें करना

क्या आपकी गर्लफ्रेंड किसी से छिप-छिप के बातें करती है और आपके सामने आ जाने पर कॉल काट देती है या बाद में बात करती हूँ, ऐसा कह कर उस शख्श की कॉल काट देती है जिससे वह बात कर रही थी, या कुछ और बहाने से फोन रख देती है तो यह इस बात का इशारा करता है वो आपसे कुछ छिपा रही है। ऐसे में आप उस पर नजर रखें कि आखिर वो किसके लिए आपको धोखा दे रही है।

हमेशा झूठ बोलना

अपनी हर बातें बताने वाली आपकी गर्लफ्रेंड क्या छोटी-छोटी बातों के लेकर आपसे झूठ बोलने लगी है तो यह साफ इशारा करता है कि वह आपसे कुछ छिपा रही है। ऐसे में आपको वजह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आखिर वो आपसे झूठ क्यों बोल रही है। अगर कोई वाजिब जवाब न मिले तो समझ जाइए कि अब आपका रिश्ता उसकी नजर में मायने नहीं रखता।

Common Friends से पता करें

क्या आप अपने कॉमन फ्रेंड्स के व्यवहार में अचानक से कोई बदलाव देख रहे हैं? हो सकता है कि आपके दोस्त आपकी गर्लफ्रेंड के बारे में बातें कर रहे हों जो आपको पता ना हो तो आपको अपने दोस्त की बातों पर ध्यान देना चाहिए। क्या पता उन्हें आपकी गर्लफ्रेंड की किसी और से दोस्ती के बारे में सब कुछ पता हो लेकिन वे आपके सामने जाहिर ना करें।

बिना बात के झगड़ना

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बिना बात के झगड़ा करने लगे या आपकी हर बात पर उसे गुस्सा आने लगे तो उसके इस व्यवहार को नजरअंदाज करने की जगह कोई वजह तो जरूर होगी। इन संकेतों को समझना शुरू कर दीजिए।

शाम का वक्त या फ्री टाइम आपके साथ न बिताना

सावधान होने की जरूरत तब ज्यादा है, जब वह आपके बगैर ही कहीं जा रही है और संवरने में कुछ ज्यादा ही वक्त लगा रही है।

कॉल या मैसेज का जवाब ना देना

आपकी पार्टनर अक्सर आपकी बातों को कोई महत्व नहीं देती। या फिर आप उन्हें फोन/मैसेज करते हैं लेकिन वे उसका जवाब नहीं देती। उन्हें इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने मैसेज किया था। वे अक्सर व्यस्त रहने की बात करते हैं। तो आपको अब एलर्ट होने की जरूरत है।

आपके प्यार की अब उसे कदर नहीं रही

रिश्ते की शुरुआत में हाथ पकड़ कर घूमना, एक ही आइसक्रीम शेयर करना, एक प्लेट में खाना… यह सब पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन उसे बहुत पसंद था. लेकिन अब सब उसको बचकाना लगता है. मेसेज में लव यू, मिस यू की जगह अब औपचारिक शब्द ज्यादा हो गए हैं तो समझ लें कि उसके दिल में कोई और आपकी जगह ले चुका है.

आपका ज़िक्र उनके दोस्तों के सामने भूलकर भी नहीं होता

क्या आप उनके दोस्तों के बीच एक अनजान चेहरा है? अगर आपकी गर्लफ्रेंड थोडा सा भी आपको लेकर संगीन हो तो माँ-बाप न सही कम-से-कम दोस्तों तक तो बात पहुंचाई ही जा सकती है !

 प्लान बदल देना

आप दोनों ने डिनर का प्लान बनाया या फिर कॉफी शॉप में मिलने का वादा किया और आप समय से निकले. लेकिन अचानक से ऐन वक्त पर उसने आने से मना कर दिया. एक-दो बार तो ऐसा हो सकता है लेकिन इससे ज्यादा हो और वह बहाने भी ऐसे दे कि सुबह जल्दी उठना है, या काम पर जाना है तो जान लें कि अब उसे आपसे ज्यादा दूसरे में दिलचस्पी है.

व्यस्त होने का बहाना

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे मिलने या फोन करने को लेकर वयस्त होने का बहाना बनाए तो संभल जाइए क्योंकि यह बहाना इस ओर इशारा करता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे दूर रहना चाहती है। पहले अपने बिजी शेड्यूल में से वो आपके लिए वक्त निकाल लेती थी तो अचानक ऐसा क्या हो गया।

यहाँ पढ़ें: कैसे पता करें कि बॉयफ्रेंड प्यार करता है या धोखा दे रहा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here