कैसे पता करें कि बॉयफ्रेंड प्यार करता है या धोखा दे रहा?

अच्छी बात है कि आप किसी लड़के को बहुत प्यार करती हैं और कई सालों से रिलेशनशिप में हैं, लेकिन हर किसी लड़की को ये उलझन रहती है कि जिसे वो अपने जान से ज्यादा प्यार करती हैं क्या वह भी उसे प्यार करता है? क्या वह उसे धोखा तो नहीं दे रहा। अगर आपको लगता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा नहीं दे सकता है और उसपर पूरा विश्वास करती हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर आपको लगता है की आपके boyfriend में पहले से अब कुछ बदलाव है तो आप इन तरीकों से जान सकती हैं कि आपको बॉयफ्रेंड आपको प्यार करता है या धोखा दे रहा है (kaise Jane Boyfriend Pyar Karta hai Ya Nahi)?

Kaise Pata Kare Ki Boyfriend Pyar Karta Hai Ya Dhokha De Rha

पता करें आपका Boyfriend आपको धोखा तो नहीं दे रहा है..

जब लड़का और लड़की एक दूसरे को निस्वार्थ भाव से प्यार करते हैं और उनके प्यार में सच्चाई, ईमानदारी और भरोसा है तो उनकी प्यार में बड़ी ताकत होती है वो एक दूसरे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन बहुत लोगों को प्यार में ब्रेकअप मिल जाता है तो वो नाखुश हो जाते हैं और उनका प्यार से भरोशा उठ जाता है। आइये जाने कैसे पता करें की आपका बॉयफ्रेंड आपको प्यार करता है या धोखा दे रहा है।

बातों को छुपाना

शायद आपने नोटिस किया होगा कि जब भी प्यार होता है तो लड़का हो या लड़की एक दूसरे को अपनी सारी बातें बता देते हैं। अगर वह आपको पहले की तरह अपनी पर्सनल बातें नहीं बता रहा है या अपने करियर, या भविष्य में क्या होगा उसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है तो समझिये वह आपसे दूर रहने की सोच रहा है। आप इस बात को जानिए कि कहीं वो किसी और लड़की से बात तो नहीं करता है इसके लिए आप उसके फ़ोन को चेक कर सकते हैं या फिर उसके दोस्तों से पूछ सकते हैं।

Ignore कर रहा हो

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपकी किसी बात को सीरियसली नहीं ले रहा है, वह आपकी किसी बात को नहीं मान रहा है या जानबूझकर उस काम को कर रहा हो जो आपको कतापी पसंद नहीं है, अपनी गलतियों को नहीं मान रहा है, या अपनी गलतियों को सुधारने की नहीं सोच रहा है तो आप सोच सकते हैं की आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है।

फ़ोन से पता करें

पहले की तुलना में अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको बहुत कम फ़ोन करता है या आपको फ़ोन ही नहीं करता है या आपके फ़ोन का कोई रिस्पांस नहीं दे रहा है या आपके फ़ोन को जानबूझकर काट दे रहा है, या उसका फ़ोन हर समय व्यस्त बता रहा है तो समझिये कि उसके बीच में कोई न कोई लड़की आ गयी है। इसके लिए आप उसके फ़ोन को चेक कर सकते हैं।

ज्यादातर झूठ बोलना

प्यार में अक्सर सच-झूठ का पता अपने आप लग जाता है। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे प्यार का नाटक या आपको धोखा दे रहा है तो वह आपसे झूठ जरूर बोलेगा। अगर वह आपसे जुडी हुयी किसी बात का गोल-माल करके जबाब दे रहा है या छोटी-छोटी बातों को लेकर भी आपसे झूठ बोले तो इसका मतलब आपका लवर आपसे प्यार भी झूठा करता है। इसलिए आप उसके झूठ बोलने की वजह को जाने और समझिये कि वह वास्तव में आपको धोखा दे तो नहीं रहा है।

कॉल या मैसेज का आना बंद

आपने नोटिस किया होगा जब आपके प्यार की शुरुवात हुयी थी तो वह आपको कितना मैसेज या कॉल करता है और अब कितना करता है इससे आप अंदाज लगा सकते हैं। इसके अलावा अगर वह बहुत बार आपके द्वारा कॉल या मैसेज करने के बाद भी आपके द्वारा किये गए मैसेज का कोई रिस्पांस नहीं दे रहा है तो हो सकता है वो आपको इग्नोर करना चाहता है।

फोन को ना दिखाना

अगर वह किसी और लड़की के रिलेशनशिप में है तो वह आपको कभी भी फ़ोन नहीं दिखायेगा। वह अपने फ़ोन से कोई कॉल रिकॉर्ड, मैसेज या फेसबुक, व्हाट्सप्प चैट नहीं पड़ने देता तो समझिये वह आपसे कुछ न कुछ छुपा रहा है। इसके अलावा अगर वह आपको अपना फ़ोन दिखा भी रहा है और उसके सारे चेट और कॉल हिस्ट्री सारी क्लीन है तो इससे लगता है आपसे मिलने से पहले उसने सब मिटा दिए हैं।

आपकी परेशानियों में सहायता कर रहा या नहीं

प्यार में कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को अकेला नहीं देख सकता है वह उसकी हर परेशानी को अपनी परेशानी समझता है। आप चाहे तो उसके प्यार को जानने के लिए झूठ भी बोल सकते हैं इससे आपको काफी कुछ पता लग जायेगा। वह आपकी समस्या का समाधान करने में आपकी मदद करेगा अगर वह प्यार नहीं करता तो वह इसे इग्नोर करने की सोचेगा।

रोमांस का कम होना

अगर वह पहले की तुलना में आपसे कोई रोमांटिक बात नहीं करता है या बहुत कम कर दी हैं, यह वह कहे कि उसे रोमांटिक बातें पसंद नहीं हैं। इसके अलावा वह आपके साथ किसी रोमांटिक जगह जाने, मूवी देखने, डिनर करने को नहीं मान रहा हो या पब्लिक प्लेस में आपके हाथ को पकड़ कर नहीं चलता है या आपके साथ आइसक्रीम शेयर नहीं करता, आपके साथ एक ही प्लेट में खाना नहीं खाता है या फिर आपके साथ होने के बापजूद भी वह कहीं और खोया है तो समझिये वह आपको धोखा दे रहा है।

किसी और को ज्यादा अहमियत देना

जब भी कोई लड़का किसी लड़की से पीछा छुड़ाना चाहता है तो वह उसके सामने दूसरी लड़की की बात करता है उसे ज्यादा अहमियत देता है। वह उसके साथ ज्यादा घूमने लगा है या उसके साथ फिल्म देखने आपके मना करने पर भी बाहर खाने में जाता है तो समझिये वह आपको धोखा दे रहा है।

आपके किसी बात को नहीं मानना

अगर आपके किसी भी बात से उसपर कोई असर नहीं पद रहा है और न ही आपकी किसी फीलिंग्स पर उसे कोई चिंता है। वह हर समय किसी और लड़की की बात करने लगा हो या आपका कहना नहीं मान रहा है या प्यार को झूठ बताने लगा है तो इसका मतलब है कि उसके दिल में आपके लिए कोई प्यार नहीं है।

यहाँ पढ़ें: Kaise Pata Kare ki Aapki Girlfriend Dhokha to Nhi De Rhi Hai?

दोस्तों ये टिप्स आपके बहुत काम आएंगे इससे आप पता लगा सकते हैं की आपका लवर (boyfriend) आपको प्यार करता है या धोखा दे रहा है। आपको कोई समस्या है तो आप कमेंट बॉक्स के जरिये हमें पूछ सकते हैं। हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को like करें।

3 COMMENTS

  1. Me aur Mera bf 8 years se relationship me they but 2 week pehle usne mujhe suddenly bola mere Dil me tumhare liye koi feeling nhi hai me kisi aur se pyar karta hu kya 2 din me kisi aur se pyar ho Sakta hai samjh nhi aa rha kya kru ?? Uska phone v busy aata hai all time he ignored me totally mujhse baat v nhi karna Chahta us ladki ki photo v dikha di jis se wo baat karta hai plz suggest me kya kru

  2. Me ek ladke se behad pyar karti hu or vo bhi karta hai par muje ispe daut ho raha hai ki uske life me or koi hai par kese pata karu kuch samaj nhi aa raha or me to uske bina mar jaungi sach me n uska phone bhi check nhi kar sakti kyuki use pata nhi chalna chahiye ki me uspe daut le rahi hu plz help me

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here