Online पैसे कैसे कमाएं? Internet से पैसे कमाने के तरीके!

इंटरनेट आज इतना पॉपुलर हो गया है कि हम घर बैठे भी पैसा कमा सकते हैं। जी हाँ ये कोई मज़ाक की बात नहीं है बहुत से फ्रेंड्स घर बैठकर ही इतना पैसा कमा रहे है कि उन्हें कही जॉब करके किसी की गुलामी करने की ज़रूरत नहीं पड़ रही है। आज हम आपको घर बैठे ही ऑनलाइन पैसे कमाने के ऐसे बेहतरीन तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप लाखों रूपये कमा सकते हैं। आज के दौर में इंटरनेट इतना आगे चला गया है कि आप अपनी काबिलियत किसी को भी घर से ही दिखा सकते हैं। तो चलिए जानें लखपति बनने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा। Earn Money from Online in Hindi…

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in Hindi - इंटरनेट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए

Internet से पैसे कैसे कमाए

बहुत से लोग Blogging, Free-lancing, YouTube या affiliate markting से पैसे कमा रहे हैं। अगर आप भी पैसे कमाने चाहते हैं तो आप इसके अलावा भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके जानकार बहुत रूपये कमा सकते हैं और पैसों से मालामाल हो सकते हैं। यह थोड़ा आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन अगर आपके पास काबिलियत और तजुर्बा है तो कोई भी काम कठिन या नामुनकिन नहीं है।

1. YouTube से पैसे कमाएं

YouTube कोई video, या fun के लिए नहीं है बल्कि पैसे कमाने के लिए ही बनाया गया है। आप सोचते होंगे Facebook, gmail, Whatsapp या YouTube हमें free में वीडियो देखने या आनंद लेने के लिए देती है नहीं बल्कि ये सब पैसे कमाने के best tips है। Online पैसे कमाने के लिए आप YouTube से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। YouTube में आप अनेक प्रकार से पैसा कमा सकते हैं जैसे अपना product बनाकर उसे सेल करके, advertising करके या video upload करके, अaffiliate marketing, YouTube partner से कमा सकते हैं।

YouTube से इस प्रकार आप बहुत पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको अपना खुद का एक channel बनाना होगा फिर उसे verify करके monetize करना होगा। जब आपका channel monetize हो जाता है तो उसके बाद आप अपना काम start कर सकते हैं। YouTube में आप अपना video या funny video या कोई अच्छी सोच video youtube में पब्लिक करें और Google Adsense approve करके अपने वीडियो पर आप oogle adsense लगाकर earning कर सकते हैं।

2. Blogging से कमाए पैसे 

Blogging इस time पर सबसे popular way है पैसा कमाने का। blogger न सिर्फ़ हज़ारों बल्कि लाखों रुपये blogging से कमा रहे हैं। अगर आप भी blogging करना चाहते है और ज़्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो आपको इसके लिए एक domain खरीदना होता है जिसके लिए आपको WebHost (server) की ज़रूरत होती है। आपको जिस topic का knowledge होता है उसे उस website पर share करना होता है। उसके बाद आप Adsense के लिए apply करे google Adsense मिल जाएगा। आपको अपने वेबसाइट पर अच्छा और unique content डालना होता है जिसे पढ़ने के लिए visitor आते है। अगर visitor को आपके website पर लगे ads अच्छा लगे और click करके कुच्छ purchase करे तो google आपको उस ad click के पैसे देता है। आप अपने website पर ज़्यादा से ज़्यादा visitors ला सकते है इसके लिए आप SEO, Social sharing कर सकते है। ज्यादा जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

3. Advertising

Google AdSense के अलावा आप advertisements से भी पैसे कमा सकते हैं। जब आपकी website बहुत popular हो जाती है तो आप अपनी website पर बड़ी companies अपना advertisement लगाने के लिए आपको कहेंगे आप अपना एक condition लगा सकते है कि मैं इतना US dollar लूँगा। इससे आप Google Adsense के अलावा और ज़्यादा advertising से भी पैसा कमा सकते है।

4. Themes

Blog और YouTube के अलावा आप अगर developer, programmer या फिर designer है तो आप online काम कर सकते हैं। आजकल बहुत सी online compnies हैं जो आपको online काम provide कर लाखों clients आपको online मिलेंगे जिन्हें अपने website को modify करना होता है। बहुत सी companies में SMS website के लिए themes की ज़रूरत होती है जिससे उनका वेबसाइट अच्छी attract करें।. अगर आपको coding में html, css, javascript  आती है तो आप online काम करके पैसे कमा सकते हैं। 

5. Data Entry

अगर आपको programming का knowledge नहीं है तो कोई बात नहीं, अगर आपको computer knowledge है तो आप घर बैठे Data entry का काम कर सकते हैं। बहुत सी बड़ी companies की working की पूरी process नहीं हो पति सो वो इस work को दूसरो को भेजते हैं। अगर आपको घर बैठे पैसे कमाने है तो data entry का work easy बहुत है।

6. Online Coding Work 

अगर आप developer या Engineer है और अपना काम घर बैठे करना चाहते है तो आप यह काम भी online कर सकते हैं। इसके लिए आपको freelancer ya odesk पर biding करके अपना account create करना होगा और एक नहीं दो नहीं हजारों काम आप घर बैठे ले सकते हैं और जीतने dollar कमा सकते हैं।

So friends internet kewal facebook, google plus ya whatsapp use karke masti ke liye nhi use kare balki un social sites par aap kaise benefits le sakte hai. Aapko agar kuchh question karne ho to aap bejhijhak comment me hame puchh sakte hai.

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *