10 जबरदस्त 1st डेट टिप्स गर्लफ्रेंड/लड़की के साथ – 1st Date Tips with Girlfriend

1st Date tips with girlfriend in Hindi: कहते हैं कि “First Impression Is The Last Impression”ये बात हर जगह लागू होती हैं फिर चाहते वह फर्स्ट डेट की बात क्यों न हो रही हो। जब भी कोई लड़का या लड़की पहली बार डेट पर जाते हैं तो उन्हें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। यदि लड़का पहली बार डेट पर जा रहा है तो क्या करें? लड़के ऐसा क्या करें की लड़की को फर्स्ट डेट पर इम्प्रेस कर पायें। आइये जानते हैं 1st डेट टिप्स गर्लफ्रेंड/लड़की के साथ – 1st Date Tips with Girlfriend in Hindi.

Girlfriend - Ladki Se First Date Par kaise Mile - 1st Date Tips for Man in Hindi

लड़की से पहली बार मिलने पर क्या बात करें – 1st Date Tips with Girlfriend

कई बार लड़कों को ये पता नहीं होता है की डेट पर जाने के अट्रैक्शन क्या है, उन्हें नहीं पता होता है की किस तरह के कपडे पहने या डेट के लिए कोण सी जगह चुनें फिर वह जाकर किस तरह की बात करे की आगे वाला इम्प्रेस हो जाये। लेकिन हमारी सलाह आपसे केवल इतनी है की अपनी पहली डेट को ज्यादा सीरियस न लेकर रिलैक्स रहना चाहिए। अगर ये आपकी पहली डेट है तो आप बेहद नर्वस हैं।

Tips 1: एट्रक्टिव ड्रेस पहनें

आप जिस ड्रेस में सबसे अच्छे लगते हैं वही ड्रेस पहनें, मगर वह साफ़-सुथरी होनी जरूरी है। आपकी गर्लफ्रेंड को लगना चाहिए की आप अच्छी तरह तैयार होकर आये हैं। कोई अच्छा सा परफ्यूम लगाएं ताकि आपके बदन से आ रही खुशबू सामने वाले को अच्छा लगे।

Tips 2: Perfect in Time

बिलकुल सही समय पर पहुचें, अपनी डेट को बिलकुल भी इंतजार न करवाएं। इससे फर्स्ट डेट पर ही इम्प्रैशन गलत पड़ेगा, हलाकि यह बात दोनों तरफ लागू होती है।

Tips 3: विनम्र रहें

न केवल अपनी डेट के साथ बल्कि हर किसी के साथ विनम्र रहें। कहते हैं विनम्रता आदमी की पर्सनालिटी को निखारती है।

Tips 4: लड़की की तारीफ करें

लड़कियों को अपनी तारीफी बहुत ज्यादा अच्छी लगती है। इसलिए दोस्त अगर आपको मिलने के बाद उसकी कोई बात अच्छी लगी तो जाने से पहले उसे जरूर बताएं। इससे वह खुश हो जाएगी और दुबारा मिलने को कहेगी इसलिए चुप नहीं रहें।

Tips 5: फ़ोन स्विच ऑफ रखें

पहली डेट पर जाकर अपना मोबाइल ऑफ रखें। जी हाँ अगर बहुत जरूरी कॉल है तो लेना जरूरी हो तो मोबाइल को vibration पर लगाएं। कई बार लड़कियों को पहली डेट पर फ़ोन से चीड़ मच जाती है। साथ ही इससे बात-चित भी ठीक से नहीं हो पाती है।

Tips 6: Confidant Eyes

एक आत्मविश्वास से भरी आँखें दूर से संपर्क कर एक औरत को इफेक्टिव करने की छमता रखती हैं। आप जब भी पहली मुलाकात में साथी से बात कर रहे हो तब कॉन्फिडेंस से भरी अपनी निगाँवों को कही और भटकने की जगह अपने साथी पर फोकस कर दे और उसकी आँखों में देखकर अपने लिए उसके मन में विश्वास पैदा करे। आँखों से संपर्क साधने पर आपको ज्यादा कुछ बोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Tips 7: Hair Style

आप सोच रहे होंगे बाल, काळा या भूरे रंग के हैं या फिर भूरे रंग के हैं या फिर बाल की बनावट घुंघराले या कोई और स्टाइल के हैं, इससे क्या फर्क कपडा है और न ही पहली मुलाकात में आपके साथी के हाथ आपके बालों में जाने वाले हैं।

आपकी ये बातें बिलकुल सच है उप्पर दी साथी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है लेकिन फिर भी पहली मुलाकात में जाने से पहले आप ये सुनिश्चित कर ले बालों में रुसी और बाल रूखे सूखे तो नहीं है।

Tips 8: मुस्कान बहुत जरूरी

पहली मुलाकात में जाने से पहले अपने किसी अच्छे लिप का उपयोग कर होंठों को नरम करना न भूलें इसके अलावा अपनी अच्छी मुस्कान को कायम रखने के लिए दातों के पीलेपन और बुरे सांस की बदबू को हमेशा अपने से दूर ही रखे और जब भी महिला साथी से मिलने जाएँ तो एक अच्छे माउथ फ्रेशनर इस्तेमाल जरूर करें।

Tips 9: खुशबू

अक्सर आपने advertisement में देखा होगा महिला को पटाने के लिए अच्छी खुशबू का use किया जाता है। बेशक आप पहली मुलाकात में अपने साथी को अभिभूत या मदहोश करने नहीं जा रहे हैं पर बेहद सुखद वाली खुशबू आपके साथी में आपके लिए अट्रैक्टिव पैदा कर पूरी तरह आपके पक्ष में काम करेगा।

Tips 10: धीरज की परीक्षा

लड़कियां ये चीज जरूर चेक करती हैं की आपमें उनको सुनाने की कितनी छमता है, मतलब कितना झेल सकते हैं। एक्चुअली वो ये चेक कर रही होती हैनी की आगे अगर जिंदगी भर निभाना पड़े तो आप कितना सुन सकते हैं। हाँ अक्सर वो कहेंगी अपने बारे में और बताओ मतलब आपके बारे में सब कुछ जानने की इच्छा रखेगी।

लेकिन एक लिमिट के बाद, उसके बाद वो खुद-बे-खुद शुरू हो जाती हैं। इसलिए ध्यान रखिये, जोश में होश न खो बैठना, आप सुरु तो एक्सप्रेस की तरह हो, लेकिन मुलाकात दर मुलाकात ही अपनी पार्ट खोलना। मतलब अच्छे से उनकी बातों को सुनें।

यहाँ पढ़ें: Ladki ko Impress Kaise Kare – किसी अनजान लड़की को पटाने के तरीके

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here