पत्नी को खुश कैसे करे जानिए

पति और पत्नी का रिश्ता बहुत अहम होता है जो दो शब्दों में नहीं बताया जा सकता है। ज्यादातर देखा जाता है कि पति और पत्नी एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं और यह प्यार जन्मो जनम तक रहता है। लेकिन वही कई पुरुष शादी के दिनों में तो बहुत प्यार जताते हैं लेकिन एक सीमा के बाद प्यार कम झगडे करना शुरू कर देते हैं जिससे दोनों के बीच में दरार पड़ जाती है। जरूरी है की आप पत्नी को खुश रखोगे उसे इम्प्रेस करोगे तो वह भी आपको ज्यादा प्यार ज्यादा ख़ुशी देगी और आपका रिश्ता और भी गहरा होगा। पत्नी को खुश (Patni Ko Khush) करना बहुत जरूरी है क्यूंकि वह आपके जीवन के अंतिम चरण तक आपके साथ हर सुख दुःख में रहेगी। चाहे आप कितना भी कोई गलत काम करेंगे फिर भी आपकी पत्नी कभी नहीं चाहेगी आप गलत हो सकते हो। इसलिए अपनी पत्नी पर विश्वास करे और उसे खुश रखने का तरीका अपने पास जरूर रखें। आइये हम बताते हैं Wife को impress करने के tips।  पत्नी को खुश करने के तरीके How to impress wife in Hindi Tips patni ko happy khush kaise kare

पत्नी को खुश करने के तरीके How to impress wife in Hindi

नई नई जगह पर जाने से हर कोई इंसान कुछ भी बोलने से डरता है उसे जो जैसा कहता है वैसी ही वह करती है। ऐसे ही जब आपकी नई-नई शादी हुयी हो तो आपकी पत्नी आपसे कुछ भी कहने से झिझक रही हो। या उसे शर्म महसूस हो रहा हो। ऐसे में आप उससे दोस्त बनकर उसके दिल का हाल जाने और उसे फ्रैंक रहने को कहे। इससे जब वह आपसे अपने दिल की हर बात को कह सकती है तो वह आपके परिवार वालों से भी घुल मिल सकती है।

1. एक बधाई के साथ उसे परिचय

महिलाओ को कॉम्पलिमेंट सुनना बहुत पसंद है इसलिए आप जब भी अपनी पत्नी से मिलते हो उससे पीछे आगे से लिपट सकते हैं उसे कह सकते हैं मैं अपनी सुन्दर पत्नी से मिलना चाहता हूँ या यहाँ मेरा जान है, आप उसे जितना प्यार दे सकते हैं जितनी प्यार से बोल सकते हैं इससे उसे बहुत अच्छा लगेगा और वह भी आपसे ज्यादा प्यार करने लगेगी। वह सोचेगी मेरे पति जैसा कोई नहीं इस दुनिया में। और जहाँ रिश्ते को आगे बढ़ने की बात आती हैं वह यह सब कुछ जरूरी है।

2. उससे पूछिए कि आप कैसे उसकी मदद कर सकते हैं

लड़की हो या महिला पर ज्यादा प्यार पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इस तरह से प्यारी मिठास वाली आवाज में पूछें की आपकी कैसे मदद कर सकता हूँ। या फिर मेरी वाइफ को कोई परेशानी तो नहीं। इससे उसके दिल और दिमाग भावनातमक और आध्यात्मिक रूप से बहुत खुशहाल हो जायेगा और प्यार में इजाफा होगा। कौन नहीं चाहता है की कोई उसे उसके कामों के लिए पूछे। चाहे वह नहीं भी करवाएगी आपसे काम लेकिन उसके दिल में आपका दर्जा ज्यादा बढ़ जायेगा।

3. फिल्म दिखाना भी है जरूरी

इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी जहां हर कोई इतना व्यस्त है की उसे खाने पीने, सोने का समय नहीं है। तो वह कहाँ अपने घर परिवार को देख पता है। लेकिन अगर आप घर परिवार को खुश नहीं कर पाएंगे तो वे आपसे दुराई बढ़ने लगेंगे। इसलिए जरूरी है कि आपको अपने पत्नी को खुश रखने के लिए महीने में तीन से चार पर कोई अच्छी सी फिल्म दिखा सकते हैं। इससे उसके दिमाग और दिल काफी खुश होगा और वह आपसे ज्यादा प्यार करेगी जिससे आपको भी अच्छा लगेगा।

4. माफ़ करना अच्छा है

गलती कौन नहीं करता है इस दुनिया में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता है जो गलती नहीं करता है। गलती करने से के बाद जो व्यक्ति अगर माफ़ी मांगे तो वह माफ़ करने वाले से बड़ा माना जाता है। इसलिए कभी कबार भूल होने पर वह आपके ऑफिस के लिए भोजन पैक करना भूल गई हो या कोई भी समस्या हो गई हो तो उसकी गलती को माफ़ करें। अगर आपने माफ़ कर दिया तो उसके दिल में आपकी लिए और ज्यादा जगह बढ़ जाएगी और वह बहुत खुश होगी।

5. कही बाहर घूमने ले जाएँ

अगर कोई भी एक ही काम को रोजाना करता है तो बोर तो हो ही जाता है और दिमाग में शांति और दिल में ख़ुशी लेन के लिए बहुत जरूरी है कि आप अपनी पत्नी को बहार घूमने ले जाएँ। हो सकता है आप हर दिन काफी व्यस्त रहते होंगे लेकिन अगर आप सप्ताह में एक दिन उसे घूमने ले जायेंगे तो इससे उसे बहुत अच्छा लगेगा। बहार घूमने जाना आपके लिए भी बहुत अच्छा होगा इससे आपके दिमाग में नए नए विचार आएंगे।

6. काम में बटाएं हाथ

पत्नी चाहती है कि कोई उसके काम में हाथ बताएं लेकिन आजकल के नौकरियों से परेशान और दिन रात लम्बे समय तक ऑफिस के उलझन के कारण हर कोई व्यक्ति फसा रहता है। लेकिन अगर आप छोटे-छोटे कामों में उसका साथ देंगे तो उसे बहुत अच्छा लगेगा। अगर और दिन नहीं भी हो सके तो आप उसके काम में साथ छुट्टी के दिन तो कर सकते हैं। आप अपनी पत्नी की मदद में छुट्टी के दिन खाना बना सकते हैं, या घर की सफाई कर सकते हैं।

7. गुस्सा या चिल्लाएं नहीं

कोई भी गलती हो तो आप कभी भी अपनी पत्नी के उप्पर गुस्सा या चिल्लाये नहीं। इससे आपकी पत्नी आपको कोई भी बात बताने या कुछ भी कहने से घबराएगी। इसके अलावा उसका दिल आपसे काफी नाराज रहेगा। गलती कोई करके नहीं करता हो जाता है। इसलिए अपनी पत्नी को आरामदायक जीवन जीने दें जिससे वह ख़ुशी ख़ुशी रहे।

8. उसे महत्त्व जरूर दें

उसकी बातों को नजरअंदाज नहीं करें, उसके प्यार को बढ़ावा दें। उसे ऑफिस में होने पर भी फ़ोन करके कोई प्यार वाली बात करें, और उसे उसके पास होने का अहसास दिलाएं। अपने व्यस्त ज़िन्दगी में उसके लिए कुछ तो समय निकालें। अपनी कोई भी पर्सनल और प्रोफेशनल बातें उससे शेयर करें। अगर आप अपनी पत्नी को सचमुच में खुश करना चाहते हैं तो उसे उन बातों को जरूर बताएं तो वह जानना चाहती हैं। इसके अलावा आप उसे उसके दिल की बात कहने और सुनाने का मौका जरूर दें।

9. ईमानदारी है बहुत जरूरी

रिश्ते को ज्यादा गहरा करना है और ख़ुशी से जिंदगी बितानी है तो बहुत जरूरी है कि आप दोनों के बीच ईमानदारी होनी चाहिए। ज्यादातर पति अपनी पत्नी से कई बातें छुपाते हैं। जिससे उनके बीच दूरियां बढ़ती हैं। पत्नी चाहती है की उसका पति उससे हर बात शेयर करें और कुछ भी नहीं छुपाये। आप जितनी ईमानदारी से अपनी पत्नी के साथ रहेंगे तो वह भी आपके साथ उतनी ईमानदारी से रहेगी। आप में understanding होना बहुत जरूरी है, झूठ का सहारा लोगे तो रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पायेगा।

10. सेक्सुअल लाइफ

सेक्स हर किसी के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। और हर कोई महिला चाहती है की उसका पति उससे सम्बन्ध बनाये। लेकिन सेक्स का मजा तब ज्यादा अच्छा होता है जब पति और पत्नी दोनों खुश हैं। अब ये नहीं की आपकी पत्नी सेक्स करना नहीं चाहती है और दबाब डालकर ये करना चाहते हैं तो उसका दिल खुश नहीं होगा। हाँ बसर्ते वह आपके दिल को मानाने के लिए तैयार रहेगी लेकिन उसे यह अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए सेक्स का अच्छा मजा लेना हो तो आपको अपनी पत्नी से उसके दिल को पूछना बहुत जरूरी है।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *