नाराज-रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के बेहतरीन तरीके

जितना मुश्किल लड़कियों को पटाने लगता है उससे ज्यादा उन्हें मनाने में लगता है। वैसे तो हर रिश्ते में रूठना-झगड़ना आम बात है। कई बार छोटी-छोटी गलतियां भी बड़ी परेशानी हो जाती है। और लड़कियों की बात करो तो उनका दिल बड़ा नाजुक होता है वह बड़ी जल्दी नाराज भी हो जाती है तो बड़ी जल्दी मान भी जाती हैं, अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे नाराज है और आप उसे मनाना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे बेहतरीन टिप्स देने वाले हैं जिनकी मदद से वह जल्द ही खुश हो जाएगी और आपसे दोबारा प्यार करने लगेगी।

Ruthi Girlfriend Ko Kaise Manaye Best Tips Hindi

नाराज गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं 

वैसे तो अगर छोटा-मोटा झगड़ा यूँ ही सुलझ जाए तो अच्छा होता है कई बार तो लड़कियां इतनी नाराज हो जाती हैं कि उनका विश्वास टूट जाता है और प्यार से नफ़रत भी करने लगती हैं। वैसे भी अगर आपने लड़की से सच्चा प्यार किया है और उसके बिना नहीं रह सकते तो आपको उसे मनाना ही पड़ेगा।

1. रूठने की वजह जानिए

लड़कियां लड़कों के मुकाबले ज्यादा भावनातमक होती हैं। इसलिए आपकी गर्लफ्रेंड आपसे किस बात पर नाराज है पहले इसे जाने अगर आप इस बात को नहीं जानते हैं तो। क्यूंकि लड़की ऐसे ऐसे काम करते हैं उन्हें खुद को पता नहीं होता है। कई बार लड़कियां बड़ी टेंशन में होती हैं तो वे अपना गुस्सा आप पर निकलती हैं जिससे सम्बन्ध में ज्यादा तकरार होने लगता है। इसलिए आपको बड़े प्यार से उसे नाराजगी की वजह पूछनी है।

2. मांगी मांगिये

मांगी मांगने से कोई भी छोटा नहीं होता है और वैसे भी वह आपका प्यार है। इसलिए अपनी गलती को स्वीकार करें और उससे माफ़ी मांग लें कहीं बात ज्याद बढ़ ना जाये। अपनी गली में सॉरी कहें और उन्हें ये यकीन दिलाएं की यह गलती दोबारा नहीं होगी। गलती चाहे आपकी हो फिर भी आप ही माफ़ी मांगिये इससे वह आप पर ज्यादा भरोसा करेगी, और वह जल्दी ही खुश हो जाएगी।

3. एक Sorry SMS या शायरी भेजें

नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने का यह भी एक आसान तरीका है। उसे एक खूबसूरत सॉरी मैसेज भेंजे इससे लड़की को ये अहसास होगा की उसने बिना मेरे कुछ कहे अपनी गलती को मान लिया है। इससे 100% लड़की का गुस्सा कम हो जायेगा। अगर आपकी गलती ज्यादा बड़ी है तो आप उसे पुरे दिन सॉरी बोलते रहें अगर वह तब भी नहीं माने तो आप सॉरी मैसेज भेज दें। वैसे लड़कियां मक्खन की तरह जल्दी पिघल जाती हैं।

4. शांति से उसकी बात सुनें

बहुत जरूरी है अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपकी गलती के कारण आपसे नाराज है तो आप उसके बाद उसकी हर बात को शांतिपूर्वक सुनते रहें। आप उसकी बात के बीज में अपनी किसी बात को नहीं डालें। आप उन्हें ऐसा महसूस न कराएं की आप उन्हें इम्पोर्टेंस नहीं दे रहे हैं। अगर आप उससे प्यार करते हैं तो उसकी बात को ध्यान से सुने। अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जो भी है उसे कहने दें इससे उसका दिल हल्का हो जायेगा और आपका काम बन जायेगा।

5. उसकी सराहना करें

प्यार के रिश्ते को गहरा करने के लिए बहुत जरूरी है की आपको एक दूसरे की सराहना करनी चाहिए। आप अपने गर्लफ्रेंड को समझाएं की वो आपके लिए कितनी खास है और आप इस रिश्ते को जिंदगीभर प्यार और ईमानदारी के साथ निभाना चाहते हैं। गर्लफ्रेंड का हाथ पकड़कर उससे ये बातें कहना बहुत असरदार रहेगा।

6. थोड़ा मजाक आ सकता है काम

बातों ही बातों में ऐसा कुछ उसके गुणज्ञान करें की वह गुस्से को भूलकर हंस दे। उसे कहें की गुस्से में आपकी आँखें खूबसूरत लगती हैं आप और ज्यादा हसीं लगती हो ऐसे ही कुछ पॉइंट मारें। लेकिन ये सब नेचुरल लग्न चाहिए। आपका मजाकिया अंदाज आपकी रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने में बहुत कारगर साबित हो सकता है।

7. नाराजगी न बढ़ाएं

अगर उनकी नाराजगी की वजह आप हैं तो आपको इस बात को मानना बहुत जरूरी है अगर आप नहीं मानते हैं तो आपका रिश्ता टूट सकता है। ऐसी बातें कहने से बचें जो आपकी गर्लफ्रेंड को बुरी लग सकती हैं. आप चाहें तो डिनर का प्लान बनाकर उसे सरप्राइज भी दे सकते हैं। उम्मीद है कि आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी ये अदा पसंद आएगी और वो अपना गुस्सा भूल जाएगी।

Comments (14)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *