Breast स्तनों को Tight बड़ा बनाने के उपाय

Make Breast Tight in Hindi: Breast महिलाओ के शरीर का अहम हिस्सा होता है जिससे उनकी सुंदरता पर चार चाँद लगता है. सुंदर महिला हो या थोड़ी normal सब अपने को सुंदर दिखना पसंद करते हैं. क्यो की पहला attraction सब चाहते हैं. महिलाओ की body की खूबसूरती बढ़ने मे breast के साइज़ का अहम रोल रहता है, क्यो की ढीले breast से महिलाए ना तो सुंदर ही दिखती हैं और ना ही उन पर कोई dress अच्छी लगती है, साथ ही इस कारण से उनका confidence भी कम हो जाता है. शादी पार्टी मे कम बात करना और अकेले रहना, चुप छाप रहना, लड़को से डोर रहना इन्हे पसंद आता है, क्यो की इन्हे खुद फील होने लगता है की मुझे कोई पसंद नही करेगा. लेकिन आपको पता ही है की आज कल कुछ पासिबल है, हम  कुछ Home Remedies और कुछ exercise बताएँगे जिससे आप अपने ढीले स्तनों को टाइट और सुडौल बना सकते हैं। Make-Breast-Tight-and-Big--Breast-Tight-Karne-Ke-Upay

स्तनों का ढीलापन कैसे दूर करे – Breast Tight Karne Ke Upay

ढीले स्तनों का मुख्य कारण हैं. जो अपने बच्चे को दूध पिलाती हैं. उनके साथ ये समस्या सबसे ज्यादा होती हैं. इसके आलावा अपने माप से छोटी या बड़ी ब्रा पहनने पर भी इनका आकर बिगड़ जाता हैं और ये ढीले हो जाते हैं. इसका एक और कारण ज्यादा भागना दौड़ना भी हो सकता हैं. महिलाओ के ढीले स्तन उनके स्वास्थ्य को भी हानि पहुंचा सकते है. जैसे कि कमर में दर्द का होना , हमेशा थकान महसूस होना, छाती से सम्बंधित परेशानी होना आदि,इसीलिए इनका एक ही निश्चित आकार में होना सही हैं.

1. अंडे का सफ़ेद हिस्सा

स्तन की बनावट को भी सही यानि shape में लाने में मदद करता हैं. और उसे सुडौल यानि सख्त भी बनाता हैं. जिससे ब्रैस्ट सुन्दर दिखने लगती है. इसको इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले अंडे के फोड़ कर उसके अंदर के तरल पदार्थ को एक कटोरे में निकाल लें. अब आप इसे अपने स्तनों के नीचे वाले हिस्से पर लगायें और कम से कम 30 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद तब तक आप एक कप पानी में थोड़े प्याज मिला लें. थोड़ी देर बाद इस पानी से अंडे के को हटायें. आप इस उपाय को हफ्ते में कम से कम एक बार जरुर अपनाएं. जल्द ही आपके ढीले स्तनों का आकार ठीक होने लगेगा. आपके स्तन सख्त हो जायेगे और थोड़े ही दिनों में आप अपनी shape में आ जायेगे.

2. नीम, हल्दी और शहद mix करे 

प्राकृतिक आषाधियो मे नीम, हल्दी और शहद को बेहतरीन आयर्वेदिक औषधि माना जाता हैं. इन तीनो का कड़ा पीने से स्तनों का ढीलापन दूर होता हैं. इसके लिए सबसे पहले आप पानी में नीम के कुछ पत्ते दाल कर हल्दी के साथ उबाल ले. जब तक पानी उबालते रहे. जब तक पानी आधा नहीं रह जाता. इसके बाद इसमें शहद मिलाकर इसका सेवन करे. थोड़े ही दिनों में आपको ढीले स्तनों से छुटकारा मिलेगा.

3. अदरक 

अदरक हर घर की रसोई मे उपलब्ध होता है. यह हमारे बहुत से बीमारियो को डोर करता है. अगर बात करे स्तानो के आकर को tight करने की तो यह रामबाण इलाज है. यह स्तानो के ढीलेपन को दूर कर tight और sexy बनंता है. इसके लिए सबसे पहले एक बर्तन मे पानी डालकर उसमे अदरक के टुकड़े मिलाये और उबलने दे. तब तक उबाले जब तक पानी आधा न रह जाये. इसके बाद इसे ठंडा करके या पानी को गुनगुना रहने दे और इसमें शहद मिलाकर इसका सेवन करे. थोड़े ही दिनों में आपको अपने वक्ष का साइज़ और ढीलापन मे सुधार मिलेगा.

4. व्यायाम 

व्यायाम हमारे शरीर के हर पार्ट्स के लिए बहुत ही ज़रूरी होता है. इससे हमारा शरीर हेल्थ और फिट रहता है और हम कभी भी बीमार नही पड़ते. अगर आप चाहते है की आपके स्तानो का ढीलापन dur नही हो रहा है तो आप रोजाना शुबह और शाम exercise करे. इससे आपके स्तानो मे खिचाव पढ़ेगा और और आकर मे फ़र्क पड़ेगा. Breast में खिंचाव पड़ने की वजह से मासपेशिया खुलती हैं. और मासपेशियो के खुलने से उनके आकार में परिवर्तन आता हैं. Push Up और Chest की कोई भी exercise जिनसे स्तनों में खिंचाव पड़ता हो. ख्याल रहे की जब भी आप exercise करे तो टाइट कपड़े पहने जिससे आपके स्तन एक bestt size ho जाए. Running करना और भी फयदेमंद होता है.

5. सर्जरी (Surgery)

आज के समय मे लोगो के पास इतना समय नही है की वी घरेलू उपचारो से अपने शरीर को सही shape दे और बीमारियो से बचे. अगर आप चाहते है कि घरेलू उपचारो मे आपको ज़्यादा time लगेगा तो आप surgery कर अपने स्तनो को tight करवा सकती है. आप सर्जरी की राय डॉक्टर से ले सकती हैं और थोड़े ही दिनों में इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

इसके अलावा आप Stano ke Dheelepan Ko Door करने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल कर सकती है और जिम भी join कर सकती है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *