एक अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बने 10 तरीके

Ek Achha Boyfriend Kaise Bane यह हर कोई पूछता रहता है क्योंकि आजकल के समय हर कोई relationship में रहता है वह चाहता भी है कि इस इस भीड़ भरी दुनिया में कोई ऐसा हो जो उसका साथ दे। हर कोई दुःख या सुख वाली feeling share करे। बहुत से लवर लड़के अपनी प्रेमिका को अच्छी तरह से प्यार नहीं कर पते हैं जिसकी वजह से उनका आपस में मनमुटाव रहता ही है। आजकल के समय में बहुत से लड़कों को यही शक रहता है की Girlfriend प्यार कर रही है या धोखा दे रही है? लेकिन अगर आप उसे सही तरह से प्यार कर रहे हैं तो वह भी आपको उससे ज्यादा प्यार करती है। अब बात आती है की अपनी girlfriend को किस प्रकार प्यार किया जाय की वह खुश रहे। इसलिए आज हम आपको एक अच्छा boyfriend कैसे बने या अच्छा बॉयफ्रेंड बनने के तरीके जिससे आपकी प्रेमिका कहे आपके जैसा तो कोई है ही नहीं।अच्छा-Boyfriend-बनने-के-10-तरीके-bane-achha-lover

अच्छा Boyfriend बनने के 10 तरीके 

जहाँ पर बात आती है अच्छे लवर की तो बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड दोनों को एक दूसरे का विश्वास जितना होता है। एक दूसरे के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए। आपको अपने गर्लफ्रेंड के अच्छी और बुरी बातों को जानना चाहिए। यह बात जाने जिससे वह impress हो जाये। आपको अच्छा boyfriend बनाने के लिए सबसे पहले आपको ये जानना है फिर आगे …

1. अपनी Girlfriend को जानें

एक अच्छा बॉयफ्रेंड आप तब ही बन सकते हैं जब आपको अपने girlfriend के बारे में पता होगा। आप उसके हर feeling या उसके गुस्सा, रोना या कुछ भी आपको जानना जरूरी है। आपको पता करना होगा की आपकी girlfriend को क्या सुनकर परेशानी होगी। इसलिए हमेशा अपनी प्रेमिका के बारे में अधिक जानने में रूचि रखें। जब भी आप उसके साथ बात कर रहे हैं या ऑनलाइन बात कर हो तो आप उसके व्यक्तिगत चर्चा से उसके बारे में जाने। हर दिन उस अलग अलग सवाल और बातचीत करें। उसे क्या पसंद है, उसका सौक, नापसंद, पसंदीदा चीज इन बातों को जाने। लड़की को अच्छी तरह से जानने के लिए उसे कुछ ऐसा गिफ्ट करें जिससे उसका दिल जीत लोगे इससे वह आपको सब कुछ बात सकती है। यह अनावश्यक गलफहमी से बचने के लिए आपको परेशानी से भी बचाएगा।

2. Sweet और Caring वाले बने

अब जब बात आती है इंसान के व्यवहार की तो उसका बोलना सबसे महत्वपूर्ण बात है, जोकि हर किसी को अच्छा लगता है। आपको हर समय अपनी girlfriend से अच्छी मधुर आवाज में बात करना चाहिए न सिर्फ उससे ही बल्कि हमारे हिसाब से आपको हर किसी से respect से बात करना बहुत जरूरी है।

केयर करना हर किसी लड़की को अच्छा लगता है वह सोचती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसकी बहुत ज्यादा केयर करे और हमेशा उसके सुख दुःख में साथ रहे। आपको अपनी गर्लफ्रेंड की केयर करना बहुत जरूरी है इससे वह काफी खुश रहेगी। केयरिंग का मतलब ये भी नहीं की आप बस चिपक बैठे हैं उसके पीछे हाँ आप उसे उसका हाल-चाल क्या कर रही हो, कहाँ जा रही हो, अकेली हो या कोई भी ऐसी बात जहाँ पर आपकी गर्लफ्रेंड बोर हो रही तो उसका साथ दो इससे आपके प्यार में बढ़ोतरी आएगी और वह भी आपसे काफी खुश रहेगी।

3. ईमानदार बनें

हर कोई लड़की चाहती है की उसका बॉयफ्रेंड ईमानदार हो। ईमानदारी से हर रिश्ते में कामयाबी और मजबूती आती है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ईमानदार हैं तो आपको आगे कोई भी परेशानी नहीं आएगी। ईमादारी को बढ़ावा देने के लिए आपको उसके साथ सचाई से रहना होगा उसे सब कुछ सच बताना होगा, अगर आपका पुराना रिश्ता किसी और के साथ था तो उसे उसके बारे में भी सच बताना पड़ेगा।

आप इसके अलावा उसके पसंदीदा कपडे, खान-पान पर विशेष ध्यान दें। आप कुछ इस तरह से उसको प्यार दिला सकते हैं कि आप पर नीले रंग ज्यादा अच्छा लगता है क्यूंकि उसमे आपके आँखे और हसीं लगती हैं।

4. खूबसूरती की प्रशंसा करें

अच्छे बॉयफ्रेंड होने के नाते आपको जरूरी है की खुद सुन्दर रहें लेकिन गर्लफ्रेंड की खूबसूरती की प्रशंशा करना न भूले। क्यूंकि हर कोई लड़की अपने खूबसूरती के बारे में सुंदने के लिए बेताब रहती है। चाहे वह कैसे भी दिख रही हो या उसने कैसे भी कपडे पहने हों लेकिन उसकी खूबसूरती के बारे में कहने के लिए नहीं चुकें। अगर वह नयी तरह से बाल बना कर लाती है या नए कपडे पहन कर आती है तो उसे बोलें की आप तो बहुत सुन्दर लग रही हो इसमें। ऐसे ही कॉम्पलिमेंट देते रहे जिससे वह भी खुश और आपका प्यार भी बढ़ता रहे।

5. हँसाते रहें

गर्लफ्रेंड को ज्यादा प्यार और अच्छा बॉयफ्रेंड बनने के लिए आपको जरूरी है की अपने गर्लफ्रेंड को खुश रखना है। आजकल के समय में लड़किया चाहती हैं की उनका बॉयफ्रेंड उन्हें हसाये, इसके लिए आप कोई बह जोके उसे व्हाट्सप्प पे भेज सकते हैं या कोई फनी बात करें। इससे वह आपको फ़ोन करने या आपसे मिलने के लिए बेकाबू रहेगी। अगर आप गर्लफ्रेंड को हँसा नहीं पाए तो वह सोचेगी जब यह अभी मुझे हँसा नहीं पा रहा तो पूरी ज़िन्दगी कैसे हँसा सकता है। बहुत सी बातें होती है जिससे आप अच्छा बॉयफ्रेंड बनकर अपनी प्रेमिका का दिल जीत सकते हैं।

6. गिफ्ट दें

प्यार में इजाफा करने के लिए गर्लफ्रेंड को गिफ्ट बहुत जरूरी है इससे रिलेशनशिप में बढ़ावा आता है। चाहे आपका उपहार सस्ता है या महंगा लेकिन लड़की के लिए मेटर ये करता है की उसका बॉयफ्रेंड उसकी हर ख्वाइश पूरी करने में तैयार है। गिफ्ट देने से आपकी रूचि, प्यार विनम्रता को व्यक्त करने का मौका भी मिल जायेगा। गिफ्ट आप उसे उसके जन्मदिन, वैलेंटाइन्स डे, क्रिश्मस या कोई अच्छे मौके पर दे सकते हैं। गिफ्ट में आप उसके पसंदीदा कपडे, नैकलेस, या उसे जिस चीज में रूचि हो उसे दें तो बेहतर होता है।

7. उसके साथ समय बिताएं

अब ये नहीं है की आपकी गर्लफ्रेंड है तो आप अपनी मनमर्जी कर रहे हैं। girlfriend को खुश और ज्यादा प्यार जताने के लिए जरूरी है की आप उसके साथ समय बिताएं। लड़कियां चाहती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय रहे। इससे उनका कॉन्फिडेंस और प्यार दोनों बढ़ते हैं। उसके हर बोरिंग समय में साथ जरूर निभाएं। आप उसे बार-बार फ़ोन में बात न करके सप्ताह में एक दो बार साथ में रहें। इससे आपका प्यार काफी बढ़ेगा।

8. कहीं अच्छी जगह घूमने जाएं

अपनी रिलेशनशिप को मजबूती देने और यादगार बनाने के लिए आप महीने में एक दो बार कहीं सुन्दर घूमने वाली जगह जरूर जाएँ। जहाँ भी आप घूमने जाएँ तो एक दूसरे का हाथ पकड़ कर जाएँ। हर लड़की चाहती है की उसका बॉयफ्रेंड उसके साथ ही रहे उससे प्यार जताये। आप घूमने के लिए बार बार एक ही जगह नहीं जाएँ। बार-बार एक जगह जाने से आप भी बोर होंगे और आपकी गर्लफ्रेंड भी।

9. समय समय पर प्यार जतायें

जब भी समय मिले तो उसे ये जरूर दिखाएँ की आप उससे कितना प्यार करते हो। इसके लिए आप हल्का स्पर्श, kiss करना या hug करना बहुत जरूरी है। ये सब आपको उसके मूड के हिसाब से करने होंगे। अगर वह रोमांटिक हो रही है तो आप कर सकते हैं, इससे वह भी मना नहीं करेगी और प्यार से और ज्यादा आपको खुश रखने में मदद करेगी। अगर आपको लगता है उसका मन सही नहीं है तो उसे किश नहीं करें। अगर आप बहुत दिनों बाद मिल रहे हैं तो उसे प्यार से पकड़कर हग करें, उसके पसंद के अनुसार होंठो,गलों, माथे को किस करने का प्रयास करें और साथ ही उसकी प्रसंशा करें कि कितनी खूबसूरत है।

10. Free Minded रहें 

रिश्ते को सही तरह से रखने के लिए बहुत जरूरी है की आप दोनों को खुद को भी समय देना चाहिए। आप अपने दोस्तों के साथ घूमे फायर एक दूसरे की तारीफ करें। एक दूसरे की ज़िन्दगी में कोई उलझन नहीं दें। ऐसा नहीं की आप वह क्यों जा रही हो, आप उसके साथ थी, ऐसे कुछ नहीं कहें। इससे रिलेशनशिप में दरार आने लगती है।

तो ये हैं टिप्स जिससे आप एक अच्छे बॉयफ्रेंड बन सकते हैंऔर अपनी प्रेमिका की नजरो में अच्छे इंसान दिख सकते हो। इसके अलावा एक दूसरे को प्यार करते रहें। फ़ोन, व्हाट्सप्प मैसेज से ज्यादा समय दें साथ ही बहार मिलना या भोजन करना, दोस्तों के साथ रोमांस सब कुछ करते रहें। यही आपकी गर्लफ्रेंड को अच्छा लगेगा।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *