अच्छा पति बनने के लिए ये करें।

पति-पत्नी का रिश्ता काफी ख़ास होता है अगर आप इसे सही तरह से निभाओ तो इसमें बहुत मजा है। जहा आपको एक अच्छी पत्नी की जरूरत होती यही वही आपकी पत्नी चाहती है की उसका पति अच्छा हो। अगर आप चाहते है की आपको एक अच्छा पति है तो आपको अपनी पत्नी के हर सुख दुःख में साथ निभाते हुए उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए। कहते हैं की ज्यादा समय एक दूसरे के साथ निभाने से प्यार बहुत बढ़ता है। तो आइये आज हम आपको बताने जा रहे है की ऐसे एक अच्छे हस्बैंड बने जिससे आपका सम्बद्ध ज्यादा बढ़ेगा और आप दोनों ख़ुशी से इस ज़िन्दगी का आनंद उठा सकते हैं।  कैसे-बनें-एक-अच्छे-पति-How-to-become-a-good-husband-in-Hindi-Tips

अच्छा पति बनने के लिए क्या करें – खुशनसीब जीवनसाथी बनें।  

अच्छे पति बनने का सबसे अहम बात है कि आप अपनी पत्नी से मिलजुलकर रहें। उसकी हर बातों को मानें। एक दूसरे के सुख दुःख में काम आएं। यही तो विधान है जब तक आप एक दूसरे की मदद नहीं करेंगे तो और लगातार आपके झगडे होंगे तो कैसे आप एक अच्छे पति बन पाएंगे। जानिए और भी कुछ अच्छे टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी पत्नी की नजरो में अच्छे और खुशनसीब जीवनसाथी बनें।

अपनी पत्नी का सम्मान करें

अच्छे पति की बात आती है तो सबसे पहली बात आती यही आती है कि आप अपनी पत्नी को कितना सम्मान देते हैं। सम्मान का भूखा कौन नहीं होता है, एक सम्मान ही ऐसी चीज है तो हमारे इस दुनिया से जाने के बाद भी अमर रहती है। दूसरों के सामने हो या अकेले हर समय अपनी पति का सही तरीके सम्मान करना बहुत जरूरी है। उसे प्यार से बोलें उसकी बातों को सुने। जब आप अपनी पत्नी को सम्मान देने लगेंगे तो उसका प्यार आपके लिए दोगुना हो जायेगा। और जब भी वह अपने साथियों से मिलेगी तो आपके बारे में अच्छी बातें करेगी। स्त्रियों ज्यादातर अपने पतियों से परेशान रहते है और अपने साथियों को भी यही बताते रहते है अगर आपके पत्नी के सामने कोई औरत अपने पति के खामियों के बारे में बताती हो तो वह मन ही मन आपके सम्मान से खुश होती होगी।

ज्यादा समय दे

जानते हैं कि आजकल की दौड़ भरी ज़िन्दगी में सब परेशान हैं। बेरोजगारी से परेशान कोई भी कम पैसो में काम कर रहा है और ज्यादा महंगाई के कारण एक की वजाय दो नौकरी कर रहा है ये सब ठीक है लेकिन आपको अपने परिवार के बारे में भी सोचना बहुत जरूरी है। क्यूंकि अगर आप अपने परिवार को सही तरह से समय नहीं देंगे तो परिवार तहस नहस होने में समय नहीं लगेगा। आपके बीबी बच्चे बिगाने लगेंगे। ज्यादा सम्बन्ध को बढ़ने और प्यार पाने के लिए जरूरी है की आप अपनी पत्नी को थोड़ा दो पर पूरा समय दें।

प्यार से बात करें।

आजकल की जिंदगी में हर कोई तनाव में रहता है जिससे उसका दिमाग चिंताओं से भरा रहता है, और वह गुस्सा अपने परिवार पर निकलता है, चाहे उसे डांट या उसका दिमाग ख़राब कही से हो रहा हो। लेकिन अगर आप चाहते है कि आप अपनी पत्नी को खुश देखना चाहते है और उसे ज्यादा प्यार देना चाहते है तो उससे प्यार भरी बातें करें। उसे अकेला होना महसूस न कराएं। एक आप ही हो जिससे वह अपनी सुख दुःख बाँट सकती है। तो ध्यान में रहे कभी भी उससे झगडे करने की कोशिश न करें। और अधिकतर टेंशन या कोई भी बिपत्ति का समाधान पत्नी के बिना नहीं है।

काम में मदद करें

पत्नी को खुश और अच्छा पति बनाने का यह एक और तरीका है कि आप अपनी patni के काम काजो में हाथ बताएं। आपको इस बात का यकीन नहीं होगा कि वह कितनी मेहनत करके शुबह से लेकर शाम तक घर के काम काजो में व्यस्त रहती है उसे एक सेकंड का समय नहीं होता आराम करने का। न ही वह अच्छी तरह से अपनी जिंदगी को जी पाती है। इसलिए जितना भी हो सके छोटा या बड़ा काम थोड़ी सहायता तो करनी चाहिए।

दोस्ती से रहें

दुनिया में सब रिश्ते एक तरफ दोस्ती एक तरफ। क्यूंकि दोस्ती को कोई भीतर से नहीं लाता यह खुद बन जाता है और इतना अच्छा बनता है की मरने तक साथ निभाता है। तो यही हम आपको बताना चाह रहे हैं की अगर आपको अच्छा पति बनना है और अपनी को खुश रखना है तो दोस्त बनें। उससे अपने दिल ही हर बात को शेयर करें। आपको पता ही है महिला के पेट में कुछ भी नहीं रहता वह तो आपको सब राज बताती ही होगी। इसलिए अगर आप भी उससे सबकुछ शेयर करेंगे तो यक़ीनन आपका रिश्ता गहरा होगा।

धन्यवाद और चुम्बन

जहां अच्छे पति की बात आती है तो पत्नी को खुश और रिश्ते को कायम रखने के लिए आप अपनी पत्नी को धन्यबाद करें। जब भी वह आपके काम को करती है तो उसे शुक्रिया करना बहुत जरूरी है इससे उसके दिल में प्यार आएगा। कही भी जाते हुए आप उसे किश भी करेंगे तो उसके दिल में प्यार बढ़ने लगेगा, साथ ही आपका रिश्ता प्यार से भी गहरा होगा।

सम्बन्ध भी है जरूरी

एक अच्छे पति का नाता है की वह अपनी पत्नी को खुश रखे चाहे बहरी रूप से हो या आंतरिक रूप से है। हर कोई महिला चाहती है की उसका पति उससे अच्छे से बर्ताव के साथ साथ सेक्स सम्बन्ध भी बनाये। इससे भी महिला बहुत खुश रहती है। ek पति का धर्म है की वह अपनी पत्नी को सात जन्मो तक साथ निभाए। सेक्स महिला हो या पुरुष दोनों के लिए फायदेमंद होता है। इसलिए आप अपनी पत्नी की इच्छानुसार उसके साथ सम्बन्ध भी बनायें।

अच्छा पति का मतलब ये नहीं की आप बस गधे की तरह काम कर रहे है और चाहे आप परिवार के बारे में सोच रहे होंगे लेकिन इतना व्यस्त भी नहीं होएं की आपका परिवार आपकी देख रेख में न हो। आप परिवार के सबसे बड़े सदस्य है जो आप करेंगे वैसा ही आपका परिवार भी करेगा। इसलिए परिवार में ख़ुशी चाहने के लिए अपनी परिवार की देख रेख करें और हसीं जिंदगी जीएं।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *