पति को खुश करने के लिए ये तरीके अपनाएं

हर किसी लड़की की यही ख्वाइश होती है की शादी के बाद अपने पति को कैसे खुश रखे उसका दिल कैसे जीते। एक नई नवेली दुल्हन यही चाहती है कि वह अपने ससुराल वालों की हर काम में मदद करे जिससे उन्हें काफी ख़ुशी मिले और प्यार में इजाफा हो। लेकिन ससुराल में ससुर, देवर, सास, ननद को ख़ुशी देते देते वह अपने पति की तरह ध्यान नहीं दे पति है। इसलिए सोचती है की ऐसा क्या किया जय जिससे उसके पतिदेव भी उसकी हर बात, काम और उससे हर समय खुश रहे। तो दोस्तों आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने पति को खुश कर सकते हैं।  पति को खुश करने के तरीके 10 Tips to Make Happy To Your Husband

पति को खुश करने के तरीके 10 Tips to Make Happy To Your Husband 

हर लड़की को एक दिल एक मन वाले पति तो नहीं मिलते हैं। कोई पति तो अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं उसकी हर बात मानते हैं उसकी हर काम में मदद करते हैं। लेकिन वही कई पति पत्नी को सिर पर न चढ़ाने की बात से डरे रहते हैं और पत्नी को डांटने फटकारने में रहते हैं, ऐसा इसलिए भी हो सकता है की आप उन्हें सही से प्यार या ख़ुशी नहीं दे पा रही हों। इसलिए आपको ऐसा क्या करना है की वह आपकी बात माने और आपके साथ ख़ुशी ख़ुशी रहे।

1. सम्मान दिखाएं

अब कौन नहीं चाहता इस दुनिआ में सम्मान? हर कोई चाहता है कि उसे हर जगह, समाज या पार्टी फंक्शन में सम्मान के साथ पुकारा जाये। यही बात आपको भी करनी है। हर व्यक्ति चाहता है की उसकी पत्नी उसे सम्मान के साथ बात करे। इसलिए यह सबसे बेस्ट पॉइंट है आप अपने परिवार या दोस्तों के सामने अपने पति को नीचे नहीं दिखाएँ। उसकी कोई भी कड़वी बात को दिल पर नहीं लें। अगर आप उससे आदर के साथ बात करेंगे तो हरदम वह भी आपको प्यार से पुकारेगा और आपका रिश्ता गहरा होने लगेगा।

2. अपने शौक में रुचि दिखाएं

अब उसके शौक में ये नहीं की आप क्रिकेट या बॉलीबॉल खेलने के लिए उसके साथ चलें जाएँ। आप उससे जान सकते हैं की उसे किन चीजों में शौक है वह क्या पसंद करता है। उसकी आँखों में झांके फिर पूछे। जब आप उसके शौक को पसंद करेंगे तो उसे और अच्छा लगेगा इससे वह भी आपके शौक में रूचि रखेगा। इससे आप दोनों ख़ुशी-ख़ुशी जीवन के मजे ले सकते हैं और प्यार में बढ़ावा आएगा।

3. विश्वास

रिश्ते को अगर लम्बा ले जाता है तो भरोशा बहुत जरूरी है इसके बिना तो आप ज्यादा देर तक रिश्ते को नहीं बनाये रख सकते हैं। आप अगर उसकी बातों पर भरोष रखोगी तो उसे लगेगा कि उसकी जीवनसाथी बहुत अच्छी है, इससे आपके रिश्ते में कोई खोट नहीं आएगा। साथ ही वह भी आपकी हर बात में आपके साथ रहेगा चाहे वह गलत हो या सही। वैसे तो झूठ बोलकर या धोखा देकर कोई भी खुश नहीं रहता है। इसलिए कभी भी उसके फ़ोन या ईमेल मैसेज से उसकी जासूसी नहीं करें।

4. सेक्स में दें साथ

यह आपको थोड़ी अजीब सी बात लगेगी लेकिन एक मर्द हमेशा यही चाहता है कि उसकी पत्नी उसे हर चीज में साथ दे चाहे वह बिस्तर पर हो या कही और। सेक्स पुरुष हो या महिला दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। निजी ज़िन्दगी में इससे भी काफी बदलाव आते हैं। इससे तनाव और परेशानिया भी दूर होती हैं। इसलिए जब भी आपके पति का दिल सेक्स करने का हो उसे मना नहीं करें बल्कि उसका भरपूर साथ दें।

5. उसका ख्याल रखना

जब भी आपका पति मायूस या दुखी रहता है तो उसका ख्याल करें उसकी मदद करें। उसके साथ मजाक नहीं बल्कि उसकी समस्या को जाने और समाधान करने में मदद करें। अगर वह तकलीफ में है तो उसके लिए अच्छा भोजन या उसे टीवी देखना हो तो उसे देखने दें। बस इसी दिन की आपको खास जरूरत है क्यूंकि जब आप अपने पति के बुरे दिनों में साथ दे देंगी तो वह कभी नहीं भूलेगा और आपसे प्यार ज्यादा करने लगेगा।

6. उसे बदलने की कोशिश न करें

बहुत सारी लड़कियां यह करना चाहती हैं जो कि आपके पति की नजरों में बहुत गलत है। agar आपको उसकी कोई बातों से परेशानी है तो आप उसे बदलने की कोशिश गर्म भाव से नहीं करें। agar आपका पति शराब या धूम्रपान करता है तो आप उसे जल्द ही ठीक नहीं कर सकते हैं इसके लिए आपको प्यार को बढ़ाना पड़ेगा और प्यार प्यार में ही प्यार से कहना होगा इससे उसके दिल में आपकी बात जाएगी और सचमुच एक दिन छोड़ देगा।

7. ज्यादा खर्च करने से बचें

हर किसी लड़की को ये बात ध्यान में रखनी चाहिए कि कम से कम पैसे उड़ाये जाएँ। हर कोई पति यही चाहता है कि उसकी पत्नी ज्यादा खर्चीली नहीं होनी चाहिए बल्कि पैसो की बचत करनी वाली होनी चाहिए। क्यूंकि पैसे कमाने में बड़ी मेहनत लगती है। ऐसा नहीं है कि ज्यादा महंगे कपडे या शान शौकत को ही आपका आदमी पसंद करता है। कम खर्च से भी आप सुन्दर और खूबसूरत लग सकती हो चाहे औरों की नजरों में नहीं लेकिन अपने पति की नजरों में तो सही।

8. किश करना

आप अपने जीवन को सुन्दर और खुशहाल खुद ही बना सकते हो। पति पत्नी का प्यार का रिश्ता काफी अच्छा होता है अगर आप इसे सही तरीके से बनाओ तो। आप इसके लिए अपने पति को सुबह शाम या ऑफिस जाते समय उसे एक किश करें। इससे उसे आप पर प्यार नजर आएगा और रिश्ते में गंभीरता आएगी।

9. समझदार बनो

पत्नी का समझदार होना मतलब पति के दिल को जितना, हर कोई व्यक्ति चाहता है कि उसकी पत्नी समझदार हो। वह घर को सँभालने वाली बने उसे सब कुछ पता हो कि कैसे घर को चलाया जा सकता है। आप खुद भी कोई काम कर सकती हैं। अगर आप बहार नहीं करना चाहती हैं तो आजकल घर के अंदर भी कई काम किये जा सकते हैं। कोई भी समस्या का सुझाव बनायें। अपनी छोटी-छोटी परेशानियों को खुद समझे और निवारण करें।

10. उनकी ख़ुशी में व्यवधान न करें

सबसे अच्छी बात है अगर आप अपने पति की ख़ुशी में साथ देती हैं अगर आप ये नहीं कर पाती हैं तो आप uski खुशियों में कोई अवरोध नहीं डालें। अगर वह अपने दोस्तों के साथ घूमने जाना चाहता है तो उसे तोके नहीं, टीवी में अगर वह कुछ देखना चाहता है कोई भी बात जो उसे खुश करती है तो आप उसे मना नहीं करें। agar ऐसा होता है तो वह आपकी ख़ुशी के लिए भी तैयार रहेगा और आप जो कहो सब कुछ कर सकता है।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *